Header Ads

मुख्यमंत्री उच्च शिक्षा प्रोत्साहन छात्रवृत्ति योजना के तहत पहली किस्त ऑनलाइन जारी

 मुख्यमंत्री उच्च शिक्षा प्रोत्साहन छात्रवृत्ति योजना के तहत पहली किस्त ऑनलाइन जारी 

chiefministeruttrakhand


UK/विकासनगर/इलम सिंह चौहान   

मुख्यमंत्री उच्च शिक्षा प्रोत्साहन छात्रवृत्ति योजना के अंतर्गत वीर शहीद केसरी चंद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के स्नातक प्रथम वर्ष के मेधावी छात्र एवं छात्राओं को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा ऑनलाइन छात्रवृत्ति प्रदान की गई।

  इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर जी आर सेमवाल ने कहा कि मेधावी छात्र एवं छात्राओं को छात्रवृत्ति देने से छात्रों का उत्साह बना रहता है तथा वे उत्कृष्ट प्रदर्शन करने को प्रेरित होते हैं।

 महाविद्यालय की छात्रवृत्ति नोडल अधिकारी डॉ पूजा राठौर ने कहा कि मुख्यमंत्री उच्च शिक्षा छात्रवृति योजना के तहत जिन विधार्थियो ने वरीयता सूची में प्रथम स्थान प्राप्त किया है उनको 12000 रुपए एवं द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को 9000 रूपए  सरकार द्वारा वार्षिक छात्रवृति आर्थिक सहायता के रूप में ऑनलाइन प्रदान की गई। 

   छात्रवृत्ति प्राप्त करने वालों में संजना, अभिलाषा, कंचन गोखरा, ऋषभ कुमार, अल्फिशा, वर्षा त्यागी सहित 6 विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति की पहली किस्त मुख्यमंत्री के हाथों ऑनलाइन दी गई जिसे तत्काल विद्यार्थियों के खाते में स्थानांतरित किया गया है। डॉ पूजा राठौर ने कहा कि  यह योजना छात्रों के वित्तीय बाधाओं को दूर करके उनके शैक्षणिक और करियर लक्ष्यों को सशक्त बनाने में मदद करती है

pkd news


75% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं के माताओं को कमला नेहरू पुरस्कार का वितरण

   75% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं के माताओं को कमला नेहरू पुरस्कार का वितरण     सुरेंद्र दत्त जोशी विकासनगर  विकासनगर सोमव...

Blogger द्वारा संचालित.