Header Ads

Voter oath, मतदाता शपथ कार्यक्रम - आगामी चुनावों में मतदान करने के लिए शपथ ली।

 

मतदाता शपथ कार्यक्रम - आगामी चुनावों में मतदान करने के लिए शपथ ली।

Voter oath


जिला निर्वाचन अधिकारी फरीदाबाद एवं जिला शिक्षा अधिकारी फरीदाबाद के निर्देशानुसार राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराय ख्वाजा फरीदाबाद में प्राचार्य रविंद्र मनचंदा की अध्यक्षता में आज सभी अध्यापकों व विद्यार्थियों को मतदान प्रोत्साहन के लिए शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया तथा शपथ दिलाई गई कि ''हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं Voter oathकि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र , निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए , निर्भीक होकर धर्म , वर्ग , जाति , समुदाय ,भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना 25 मई को अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।
Voter Oath


प्राचार्य रविंद्र मनचंदा ने बताया कि मतदान लोकतंत्र की आत्मा होती है । जिस देश में जितना अधिक मतदान होता है उस देश का लोकतंत्र उतना ही अधिक मजबूत होता है । देश के सर्वांगीण विकास के लिए प्रत्येक मतदाता को मतदान के दिन बूथ पर जाकर मतदान करना चाहिए। इसके लिए स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालयों में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने के लिए समय सारणी जारी की गई हैं। जिसमें एनएसएस, स्काउट,  गाइड स्वयंसेवकों को विशेष रूप से जिम्मेदारी दी गई है। इस के अतिरिक्त विद्यालय में चित्रकला, भाषण, सुलेख प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जा रहा ताकि इनके माध्यम से सभी को मतदान के लिए जागरूक किया जा सके। आज प्राध्यापक जितेंद्र गोगिया, दिनेश पी टी आई तथा सभी अध्यापकों ने सभी विद्यार्थियों एवम समस्त सराय ख्वाजा फरीदाबाद के विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे लोकतंत्र के आने वाले महापर्व को सभी की भागीदारी को सुनिश्चित करते हुए मनाएं शत प्रतिशत मतदान कर के मनाएं।

75% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं के माताओं को कमला नेहरू पुरस्कार का वितरण

   75% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं के माताओं को कमला नेहरू पुरस्कार का वितरण     सुरेंद्र दत्त जोशी विकासनगर  विकासनगर सोमव...

Blogger द्वारा संचालित.